Amazon Banners

Shahbaz ahmed मेवात से IPL तक की सफलता की पूरी कहानी

दोस्तों मेवात क्रिकेटर शाहाबादअहमद (Shahbazahmed) को तो आप जानते हैं उन्होंने अपनी सफलता को लेकर यानी वह किस तरह से छोटे गांव से ipl तक का सफर किया 

Shahbaz ahmed ने मेवात से रणजी तक का सफर की बातें बताएं

शाहबाज अहमद (Shahbaz ahmed) ने कहा कि मुझे बैटिंग करना बहुत पसंद है लेकिन अब लंबे समय से खेलता आ रहा था अब उसकी  बॉलिंग में सुधार देखने को मिला है
 शाहबाज अहमद शानदार फॉर्म के चलते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें 20 लाख रुपए में खरीद लिया जो कि यूएई में होने वाले आईपीएल (ipl) खेलते दिखाई देंगे शाहबाज अहमद ने कहा मुझे रविंद्र जडेजा  की तरह बनना  है विराट कोहली से   शाहबाज अहमद  को अपनी कौशल साइट मैं बैटिंग परफॉर्म देखकर वह बॉलिंग को देखकर उसे अपनी कुशल साइट मैं ले सकते हैं

Shahbaz ahmed
Shahbaz Ahmed

मेवात क्रिकेटर शाहबाज अहमद हैदराबाद के खिलाफ बंगाल की तरफ खेलते हुए अच्छी पारी मैं 6 विकेट और 49 रन  बनाए, शाहबाज अहमद (Shahbaz ahmed)हरियाणा आने से पहले उसने कहा कि मैं किसी भी बड़ी चुनौती से लड़ने के लिए तैयार हूं

भारत के लिए जडेजा ने जिस तरह प परफॉर्म की है मेवात क्रिकेटर शाहबाज अहमद (Shahbaz ahmed) ने कहा कि मुझे जडेजा बहुत पसंद है इसलिए मैं उनकी तरह भारत के लिए खेलना ही नहीं बल्कि उनकी तरह परफॉर्म भी करूंगा । मेवात क्रिकेटर शाहबाज अहमद ने कहा मैं बंगाल की टीम में भी उनकी तरह खेलना पसंद करता हूं शाहबाज अहमद ने कहा की यूएई में होने वाली आईपीएल में भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम में साथ रहेंगे उन्होंने बंगाल की टीम के पीटीआई को बताया

Shahbaz ahmed

Shahbaz ahmed


आईपीएल के हुई  नीलामी मैं मेवात क्रिकेटर शाहबाज अहमद को  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 लाख रुपए में खरीदा बंगाल के दूसरे खिलाड़ी है जो आईपीएल  2020 में खेलने वाले हैं इससे पहले बंगाल क्रिकेटर ईशान पोरल था
शाहबाज अहमद  ने कहा मैं विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम में रहूंगा उसके लिए मैं बहुत उत्साहित हूं  वह मेरा  जिंदगी का
अच्छा समय रहेगा  शाहबाज अहमद  ने कहा अगर मुझे आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा  तो मैं उसी को बार-बार रिपीट करूंगा  और मैं बैटिंग और बॉलिंग दोनों से पूरा सहयोग दूंगा  और रणनीति के साथ अपनी टीम को पूरा सहयोग दूंगा

रणजी में खेलते हुए शाहबाज अहमद आठवें नंबर पर बैटिंग करने के बावजूद उन्होंने अर्थ शतक पूरा कर लिया इतना ही नहीं वह अपनी टीम के खिलाड़ी तिवारी का लास्ट तक  साथ देते रहे
शाहबाज अहमद (Shahbaz ahmed)कहां के रहने वाले हैं
मेवात (mewat)  जिला के छोटे से गांव शिकरावा मैं जन्म होने के बाद वह क्रिकेट बहुत ज्यादा खेलता था उसे क्रिकेट में रुचि होने के बाद वह आसपास के लोगों में खेल ना लगे फिर वह क्रिकेट  की तलाश मैं कोलकाता  निकल पड़े है फिर उसे बंगाल की टीम में एक मैच के लिए निलंबित कर लिया और उसे एक  बाहरी क्रिकेटर के रूप में एक मैच के लिए खिला लिया तब तक बंगाल  मैं वहां  शाहबाज अहमद की जांच भी नहीं हुई थी इसके बावजूद भी उसे खिला लिया गया 
 जब सहवाग हेमंत की जांच शुरू हुई तो उसने अपनी सफाई में कहा कि  
 मैं कोलकाता में पिछले 5 सालों से खेल रहा हूं और पिछला सीजन भी मैंने यही खेला था पर रहता हूं अल्लाह का शुक्र है कि मामला जल्दी सुधर गया

 मैं बहुत खुश हूं मुझे अपने टीम और अपने कोच का सहयोग मिला  मुझे  वी वी एस लक्ष्मण ने जैसे बड़े क्रिकेटरों ने साथ दिया "  मैच के बाद शहबाज अहमद ने अपने  कोच से कहा कि  कहा की मैंने 4 विकेट 26 रन  लेकर आया हूं

 हैदराबाद के जावेद अली 72 रन पर आउट हो गए हैदराबाद की पहली पारी को फोकस कर कर शहबाज  अहमद की हाइट रिंग का दवा क्या,  कहां की 2012 में  और 2013 मैं जैसा कमाल मोहम्मद शमी ने किया था है ट्रेन वगैरा तुम्हें भी ऐसा कुछ कमाल करना है

“मैंने हैट्रिक के लिए कभी योजना नहीं बनाई। मैं सिर्फ सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना चाहता था और उसी गेंद को दोहराना चाहता था। मैं हैट्रिक पाने के लिए भाग्यशाली था। यह लंबे समय के बाद बंगाल के लिए आया था, ”शाहबाज़ ने कहा।

 गेंदबाज सलाहकार ने ओपनिंग तोड़ने के बाद शहबाज अहमद न पारी संभाली
 बोल ज्यादा तो नहीं हो रहा था। लेकिन सर ने चेंजिंग रूम में बहुत  भरोसा दिया। उनके आने के बाद से माहौल बदल सा गया है। हमें काफी  सहवाग अहमद में बहुत भरोसा भी दिलाया करता था वह कहता था की पहले हार मत मार रहा हूं सबर करो
 मेवात में जन्म हुए क्रिकेटर शाहबाज अहमद ने कहा “मैंने कभी हरियाणा में  ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला, लेकिन गुड़गांव में केवल कुछ मैच  खेला था। लेकिन बंगाल आने के बाद ही मुझे बी सी सी आई के लिए खेलने का मौका मिला।  मेरे कोच मनसूर अली थे

शाहबाज ने कहा कि उन्हें बल्लेबाजी बहुत पसंद है लेकिन अब लंबे संस्करणों में खेलने के बाद उनकी गेंदबाजी में सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा, मुझे हमेशा से बल्लेबाजी पसंद थी। मैं इतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा था, केवल तीन दिनों तक क्रिकेट खेलने के बाद मेरी गेंदबाजी में सुधार हुआ है। यह प्रदर्शन मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और टीम संयोजन के साथ-साथ एक गेंदबाजी ऑलराउंडर बनने में मेरी मदद करेगा। और नारायण जी मैं खेला और अब यूएई में होने वाला आईपीएल में रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने मुझे 20 लाख रुपए में खरीद लिया यही थी मेरी कहानी मेवात से IPL तक की
दोस्तों उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी अगर आपको इससे किसी भी तरह की परेशानी है तो हमें कमेंट कर कर पूछ सकते हैं और ऐसे अपडेट के लिए हमें फॉलो करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ